skip to Main Content

तेज प्रताप यादव ने अपनी नई पार्टी ‘लालू-राबड़ी मोर्चा’ का किया ऐलान

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव ने 1 अप्रैल, 2019 को अपनी नई पार्टी “लालू-राबड़ी मोर्चा” का ऐलान कर दिया।

तेज प्रताप ने इस सन्दर्भ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपने “लालू-राबड़ी मोर्चा” बैनर के तले महागठबंधन के प्रत्याशियों के विरुद्ध चार उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा की। इनमें शिवहर सीट से अंगेश सिंह, बेतिया सीट से राजन तिवारी, हाजीपुर सीट से बालेन्द्र दास और जहानाबाद सीट से चन्द्रप्रकाश यादव हैं। इस दौरान उन्होंने कहा कि वे ‘राजद’ के एक निष्ठावान कार्यकर्त्ता हैं।

लालू परिवार की पुश्तैनी सीट है ‘सारण’:

तेज प्रताप ने कहा कि सारण लोकसभा सीट लालूजी की पुश्तैनी सीट रही है। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार रायबरेली नेहरु परिवार की पुश्तैनी सीट है, उसी तरह सारण लालू परिवार की पुश्तैनी सीट है। साथ ही उन्होंने कहा कि सारण से उनकी मां राबड़ी देवी चुनाव लड़ें। और यदि वह चुनाव नहीं लड़ती हैं तो वे स्वयं सारण से अपने ससुर चंद्रिका राय के विरुद्ध निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

क्या था मामला:

दरअसल, तेज प्रताप दो संसदीय सीटों ‘जहानाबाद’ व ‘शिवहर’ पर अपनी पसंद के प्रत्याशी चाहते थे साथ ही वे आरजेडी की ओर से सारण लोकसभा सीट पर चंद्रिका राय को प्रत्‍याशी बनाए जाने का भी विरोध कर रहे थे। चंद्रिका राय तेज प्रताप के ससुर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top