skip to Main Content

‘न्यूजेन मोबिलिटी समिट’ नवंबर 2019 में आयोजित किया जायेगा

अंतर्राष्ट्रीय ऑटोमोटिव प्रौद्योगिकी केन्द्र (आईसीएटी) द्वारा 27 से 29 नवंबर, 2019 के दौरान मानेसर में ‘न्यूजेन मोबिलिटी समिट 2019’ (NuGen Mobility Summit 2019) का आयोजन किया जायेगा। सम्मेलन से ऑटोमोटिव उद्योग के सभी हितधारकों को एकजुट करने के लिए उन्हें एक प्लेटफॉर्म उपलब्ध कराने में मदद मिलेगी जहां प्रौद्योगिकियों के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर हुई प्रगति को समझने के लिए चर्चाएं होंगी।

इस सम्मेलन का उद्देश्य स्मार्ट एवं हरित भविष्य के लिए उन्नत ऑटोमोटिव तकनीकों के त्वरित अनुपालन, समावेशन एवं विकास हेतु नये विचारों, जानकारियों, वैश्विक अनुभवों, नवाचारों और भावी तकनीकी रुझानों को साझा करना है।

मुख्य बिंदु:

  • इस शिखर सम्मेलन का आयोजन एसएईएनआईएस, एसएई इंडिया, एसएई इंटरनेशनल, नैट्रिप, डिम्टस, भारी उद्योग विभाग, सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय, सियाम और एसईएमए के आपसी सहयोग से किया जाएगा।
  • आयोजन में 2500 से भी अधिक प्रतिभागियों और 250 से भी अधिक प्रदर्शकों के भाग लेने की आशा है।
  • अमेरिका, यूरोप, जापान और अन्य एशियाई देशों के प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय वैज्ञानिक एवं अनुसंधान संगठनों तथा परीक्षण प्रयोगशालाओं में कार्यरत विशेषज्ञ इस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे और स्मार्ट एवं हरित प्रौद्योगिकियों के विकास से जुड़े अपने अनुभवों तथा ज्ञान को साझा करेंगे।
  • सम्मेलन के दौरान विभिन्न ट्रैकों का प्रदर्शन किया जाएगा और इसके साथ ही उन्नत वाहनों को चलाने, स्पर्श करने एवं महसूस करने के अवसर भी प्रदान किए जाएंगे।
  • इस सम्मेलन में भावी वाहन प्रौद्योगिकियों जैसे कि कनेक्टेड मोबिलिटी, ऑटोनोमस वाहनों, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, वैकल्पिक ईंधनों, इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्टेशन सिस्टम, हाइड्रोजन फ्यूल सेल, हाइड्रोजन आईसी इंजन, व्हीकल डायनामिक्स, उन्नत सामग्री एवं लाइटवेटिंग और री-साइक्लिंग से जुड़े प्रयोगशाला परीक्षणों को भी दर्शाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top